Bihar B.Ed Counselling 2019 Registration 1st Round Seat Allotment Result

Bihar B.Ed Counselling 2019: Bihar B.Ed result has been released and is currently available on the official website. The registration for counseling has been started from 24th March 2019 5:00 PM. Those who have qualified the entrance exam will be able to participate in online registration. The official counseling advertisement has been released on 23rd March 2019.

After online registration, Nalanda Open University will declare 1st seat allotment list. Seat will be allotted only on the basis of online centralized counselling and merit of the candidates.

Bihar B.Ed Counselling 2019 Registration

Bihar B.Ed Counselling 2019

In this article, we have shared all the necessary details related to Bihar B.Ed. counseling and seat allotment result. Readers can scroll down to get full information.

Update 17th April 2019: Nalanda Open University has announced B.Ed cut off marks, Seat Allotment Rules, and reporting schedule. We have updated all links below.

Bihar Bed Govt Teacher 1467 Quota Cut Off

Bihar Bed Other than Govt Teacher 1467 Quota Cut Off

Bihar Bed Seat Allotment Rules

Link for Payment of Seat Acceptance Fees (Rs. 2000/-)

Bihar CET B.Ed Counselling Schedule 2019

Latest Update 12/04/2019: बिहार B.Ed काउन्सिलिंग हेतु चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है सभी अभ्यर्थी अपना कॉलेज allotment निचे दिए हुए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं |

Click Here to Download 1st College Allotment Result 2019

Click Here for Counselling Registration

Bihar B.Ed. Counselling– An Overview

Name of the exam B.Ed. CET exam 2019
Article category Counseling and seat allotment
Exam type State level entrance examination
State Bihar
Conducting Authority Nalanda Open University
Academic session 2019-2021
Course B.Ed (regular/open mode)
Date of declaration of result Check Here
Online registration for counseling 24th June 2019
Official website of NOU http://www.nalandaopenuniversity.com
B.Ed. CET 2019 portal http://www.biharcetbed.com/

Bihar B.Ed. Counselling Schedule 2019

Activities Important dates
Advertisement for centralized counseling and choice filling 23rd March 2019
Online registration starts 24th March 2019
Last date for online registration 5th April 2019
Last date for online fee payment 5th April 2019
Last date of online choice filling 10th April 2019
Locking of choices and automatic choice locking 10th April 2019 up to 11:59 pm
1st round of Seat Allotment 16th April 2019
Payment of seat acceptance fee of Rs.2000/- and document verification against first seat allotment 17th  to 30th April 2019
Payment of provisional admission confirmation fee (Rs.1000/-) 1st to 4th May 2019
Reporting to allotted college 6th May to 15th May 2019
2nd round of seat allotment 5th May 2019
Payment of seat acceptance fee of Rs.2000/- and document verification against first seat allotment 6th to 12th May 2019
Payment of provisional admission confirmation fee (Rs.1000/-) 13th to 15th May 2019
Reporting to allotted college 15th to 30th May 2019
3rd Round of Seat Allotment 16th May 2019
Payment of seat acceptance fee of Rs.2000/- and document verification against first seat allotment 17th to 22nd May 2019
Payment of provisional admission confirmation fee (Rs.1000/-) 22nd to 24th May 2019
Reporting to allotted college 25th May to 10th June 2019
Vacancy announcement for SSR 12th June 2019
Registration for SSR 13th to 17th June 2019
Choice filling for SSR 18th June 2019
Automatic choice locking for SSR 19th June 2019
Seat allotment 20th June 2019
Document verification 21st June 2019
Reporting to allotted college 26th to 28th June 2019
Commencement of academic session (classes) 1st July 2019

How to register for Bihar B.Ed. Centralized Counselling?

Bihar B.Ed. Centralized Counselling registration and choice filling process will be conducted online.  Candidates who have qualified the exam can follow the online registration procedure shared below-

• Visit the official portal for Bihar B.Ed. 2019 admissions i.e. http://www.biharcetbed.com/.
  • Click on the counseling link provided on the homepage.
  • Enter required details for registration.
  • Make the payment of prescribed counseling fee.
  • Fill the choice of college in the order of preference.
  • Lock the choices.
  • Take the print out of the registration form and payment receipt for reference.

Candidates must fill the choice for preferred college carefully as no correction will be allowed once choice locking will be made.

Counseling registration fee

Check in below notification image

Bihar B.Ed Counselling 2019 Notification
  • Registration fee can be paid through online mode.

Bihar B.Ed 1st Round Seat Allotment Result 2019

After the process of online registration for centralized counseling, NOU will allot seats to the registered candidates. The first seat allotment list will be published on 16th April 2019. Seats will be allotted on the basis of the merit, cut off, ranks and choice filled by the candidates.   Seat allotment will be conducted into three phases viz. 1st seat allotment, 2nd seat allotment and 3rd round of seat allotment.

After the allotment of the seat, candidates have to make payment of acceptance fee (Rs.2000/-) and have to report to the Counselling center for document verification. After the verification of documents, they have to pay provisional admission confirmation fee of Rs.1000/-. Lastly, they have to report to the allotted institute or college and have to deposit the admission fee.

After 1st round of seat allotment, NOU will release second and third seat allotment list.

State Spot Round

If there will be vacant seats even after the three seat allotment rounds, then a State Spot Round will be conducted. This is the last chance for the remaining candidates to get a seat in the B.Ed. institutes in Bihar. Candidates who will not be allotted any seat in three allotments can apply for SSR. They have register for it and have to follow all the steps as prescribed by the university. All the selected candidates must complete all the admission formality before the last date of admission. The academic session will start from 1st July 2019.

Documents

After the allotment of seats, candidates have to report to the counseling center for the payment of seat acceptance fee and verification of documents. It is compulsory for all the candidates who have been allotted the seat to carry all the required documents with them in original (plus photocopy of each).

The list of all the documents to be carried to the counseling center is shared below-

• Bihar B.Ed. entrance exam admit card
  • Mark sheet and passing certificate of high school, intermediate, graduation
  • Photograph
  • Aadhaar card or any other photo identity proof
  • Domicile certificate
  • Income certificate (if required)
  • Caste/ community certificate (if required)
  • Certificate for proof of Ex-serviceman (if required)
  • Disability certificate (if required)
  • Other required documents

All the certificates such as caste certificates, disability certificate etc. should be in the format prescribed by the conducting authority. Format is can be downloaded from the information brochure.

For any query and doubt related to the counseling procedure, candidates are advised to write to us through the comment section. They can also contact the conducting authority at the contact details shared below-

Contact Information

Nalanda Open University,
2nd/3rd Floor,
Biscomaun Bhawan,
Gandhi Maidan,
Patna 800 001 (Bihar)
Phone No.- 0612-2201013, 0612-2206916
E-mail- [email protected], [email protected]
Fax- 0612-2201001

If you have any question related to Bihar B.Ed counselling, online registration and seat allotment process, then you can ask in the discussion section below.

384 thoughts on “Bihar B.Ed Counselling 2019 Registration 1st Round Seat Allotment Result

1. Sir

Online saare college KO choice KR Ke fill krna, hai 24 se. Matlb 324 college koya sirf 10 college KO
    Please Reply me

2. Suppose I got the college in the first allotment, What if I don’t want to get admission in tht college and want to wait for 2nd/3rd allotment. What is the process? Do I still need to pay something in 1st allotment?

Please reply

• I got 42 out of 120 in bed intrance exam and i belong to general so should i fill collage or not i mean i will get collage or not??? Plz tell me..i’m dam confuse??

• Sir I am B A final year students. Session late hone ki wajah se mera B A final year ka exam nahi hua h lekin nou cet bed clear h .Mera admission ho payega?

• Sir please help me.. Mera pass graduation Ka provisional certificate Nahi hai.. marksheet ,CLC,cc hai … Kya councling Mai problem v hoga.. college sai Avi tak provisional ny milla h please help sir

• जिन कैंडिडेट्स के नाम बी.एड में काउंसिलिंग के लिए आ गया है, अच्छे कॉलेज में एडमिशन के लिए और स्कोलरशिप के लिए अभी संपर्क करे, १५ जून से पहले.
            अपना नाम शहर का नाम अपने कांटेक्ट नंबर के साथ मैसेज करे.
            अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे : +91 87654 71440

Scholarship upto 90%

3. If any student who fill his/her domicile other state, because he /she complete his/her study from other state , but born in bihar. Then what should do. Is she or he get any profit?

• Good afternoon sir, i want to ask a question pls reply me fast.
          I am selected in 1st allotment seat but the college i have got, i don’t want to take admission in it. So what I do next? What’s the process. 2nd seat allotment me kaise try kru? Totally confused pls… Help me ☹☹☹

4. Sir I belong from bihar have I need migration certificate and I have old domicile ,caste ,and income certificate I will have to bring new

5. Good afternoon sir, I have lost my resisted contact number because my phone was stolen.
    Help me sir.
    How can I change my contact number?

6. Good afternoon sir, I have lost my registered contact number because my phone was stolen.
    Help me sir.
    How can I change my contact number?

7. Good afternoon sir,I want to ask you, if I fill domicile other state, because I complete my study there, but if I born in bihar, so can I give any profit in b. Ed admission. Plz answer.

• Sir, mai SC category s belong krti hu, muje 54 marks aaye h to kya mujhe Samastipur m govt. College mil sakte h,choice filling K hisab s or uski fee kitni hogi

• Sir, mera addhar card pr humare Purana ghar ka address h or abi hum nay ghar m sift hue h to kya nay ghar ka domicile certificate issme jaruri h ya adhar card m h ussi s hi hojayega ,agar first counselling m choice K hisab s seat allot hone k baad kya hum ussme admission K liye certificate verification last April tk hi krwa sakte h, Ha such or time milega plzz batayey

8. Sir me 2019 me graduation complete ki hu…mujhe marksheet Nd provisional certificate mil gya… original marksheet ke Bina kaam chl jayega n

• Sir
      मेरा 52 नम्बर आया है !मैंने कॉलेज चॉइस filling भी भर दिया है !आप मुझे ये बताये कि कॉउंसलिंग के लिए मुझे कहाँ बुलाया जायेगा !कॉलेज fee कितना लगेगा !कैसे पता चलेगा कि किस कॉलेज मे मेरा एडमिशन होगा क्या 1st या 2nd या 3rd कॉलेज मिल सकता है

9. sir,choice varne me tin hi nam ka option bikulp liya gaya hai or sabhi college ka nam nahi diya gaya hai,hum choice me aur name varna chahte hai kaise hoga bataye

10. Sir mera reg 1620015425 hai hame otp nahi aa raha hai or one chance otp aaya lekin put karne par block likhata hai qua kare sir

• Sir please reply Collage withdraw kaise hoga jo first round mei allotted hai because mjhe bohat dur ki Collage milgaye hai jaha Jana mere leye possible nhi plz sir help me out

11. Sir mai jharkhand se belong krti hu…or study Maine bihar se complete kiya hai..but meraa selection general me Hua hai or mera no 58 hai….to mujhe domicile certificate dena hai ya nhi..

12. Sir mera domicile certificate mere village ka hi or main apna Patna wala address dal kr form bhr di thi to kya isk karn problem hogi .sir plz btaiye

13. Sir mere graduation me marksheet me registration no galat ho gaya hai lekin original registration no hamko mila hai koi problem to nahi hogi Mai sudhar krake jama kar dunga

14. Hi sir mera cutuf marks se 1 no kam aaya hai yani 35 marks aaya hai to mera admission hoga ya nahi pls sir tell me yadi hoga to counciling kab tak hoga and mujhe pata kaise chalega ki counciling kab hoga pls sir clear kar dijiye pls sir….

15. Hlo sir. Counselling me domicile certificate current chahiye ya purana wale se ho jaega…or income certificate all student ke liye jruri hai ya nhi…

16. sir kab merit ayega admission ka. college kis college me admission karna hai iska list kab ayega : , Doument me kya kya lagega sir. Deepak kumar category Yadav, My mobile no; =
    9472505497 aur sarkari ka fees kitna hai batye sir please wait.

17. sir i hav got 76 marks n i’m from general category may i be govt college or not. i’m very much confused for that please sir give me some hint.

18. Sir 1st concelling mai kitne no. Wale student ka hoga…. Pls sir reply me….. Out of bihar hu isleye jaan naa jaruri hai sir… Please

19. Sir 1st concelling mai kitne no. Wale student ka hoga…. Pls sir reply me….. Out of bihar hu isleye jaan naa jaruri hai sir… Please

• Sir mera graduation ka Mark sheet me mera Nam glt ho gya h..pr Maine name correction k lie apply kr Dia h.or agr document verification TK name correction hokr nhi milta h to.document verification m koi problem to nhi na hogi.mai admission tym apna Sara original documents submit kr dungi

20. Sr kon kon se docoment lage g mera 55 marks h general se hu kya mujhe apne jile me admission mil jaye g kon kon documet lage ga sir or inter ka oragnal certificate ni aaya h abhi tk kaise kya karna hoga sir

21. When the allotment college list will be publish.

When should the allotted candidates have to report the concelling centre.

22. SIR MERA sc category me 55 marks aaya hai but COUNCLING k liye seat/college name nhi dikha rha hai …jbki maine 213 college choice kiya tha…

23. Morning sir
    Agar koi student b.ed me admission ho jata hai. ya session 2019 to 2021 b.ed me padh rha ho Or usi session ke under koi job letter aa jata hai to is course ko kaise pura karega. Plz.. reply sir

24. Hello Sir.

Sir counselling ke liye
    Challan Jama karna he
    Pr
    N.O.U Ka link nahi Khul raha he
    Challan jama kaise karu.

Pls…
    Sirf help me.

Pls…

25. Hello sir..gd evng mi general category se hu 60 marks aaye h..plzzz tell me how can i get admission in beat college..
    In which round i”ll ready for councling..

26. Sir plz btaiye kya sabhi qualified students ko 11 t0 15 tk concelling fee submit krna hoga or sbka seat allotment ek sath btayega

• Good morning sir. My query is related to councelling college seat allotment ..ab tak mughe nahi pata chala hai ke college allotment hua hai k nahi. Kyaye kese malum hoga

अपना नाम शहर का नाम अपने कांटेक्ट नंबर के साथ मैसेज करे.
        अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे : +91 87654 71440

Scholarship upto 90%

27. Hello sir..
    1st round seat allotment list kb tk aayega..
    or 1st round counslling k liye cut-off kitne marks se start h..
    please give me reply..
    Thanks a lot..

28. Sir Bed ka college seat allotment ho gya hai ya nhi , Agar nhi huwa hai to btaeye ki Kb hoga , Aur payment Kb Karna hai Aur Ek baat btaey ki councling ke din Kitna Paisa lekar aana hai ? Sir kindly reply my question ??

• Sir i have scored 63 marks ebc belongs quota, remove the name of am college gaya due to notice published about its affailation and again this college get approval due to which i get alloted to private college under general cateogry and but i want seat allotment
      in am college gaya .what to do

• Hello Sir
        Maine 13 college hi choose kiya, but Colluncing fee payment me not selected likhta hai. Or na hi colluding payment hota hai.kya hume b.ed me addmission ho payega ya nahi.

• Hello Sir
        Maine 13 college hi choose kiya, but Colluncing fee payment me not selected likhta hai. Or na hi collucing payment hota hai.kya hume b.ed me addmission ho payega ya nahi.

29. Sir my quary is related to college allotment. i am OBC and also i have defence quota and i got 57 mrks.. den also y i dnt get any college which i filled in preference.???

30. Sir अगर मैं 1 राउंड के काउंसलिंग के अलॉट कॉलेज नहीं लेना चाहता तोह 2 nd राउंड के काउंसलिंग में जा सकता हूँ

31. Sir अगर मैं 1 राउंड के काउंसलिंग के अलॉट कॉलेज नहीं लेना चाहता तोह 2 nd राउंड के काउंसलिंग में जा सकता हूँ

32. Sir mujhe plz bataiye sir ki jo frist rd me not selected hua uska second raund me selected ho jaye ga kya sir plz bata dijiye sir

33. Sir please reply Collage withdraw kaise hoga jo first round mei allotted hai because mjhe bohat dur ki Collage milgaye hai jaha Jana mere leye possible nhi plz sir help me out

34. Dear Sir,

I need your help,
    I want to know about how many document required for counselling for general candidate pls reply with full information in my personal email id.

35. sir, maine counselling fees payment kr di hai or successful v ho gya hai but avi v un-paid hi show ho rha hai .. aisa kyun ? pls help sir

36. Sir main Bhagalpur teacher training college or jila public school Gaya mein Lena chahti hoon ,preference mein Maine dala tha but 1 round mein AM college Mila hai.to phir main uper ke college mein admission ke liye kya karoon

37. sir mai ebc se hu mughe 52 marks mila hai lekin counselling ke liye college allotment show nahi kar raha hai kiya hame bhi counselling fee dena hoga please reply sir g

38. Hello sir
    Councling fee paid krne ke Baad hmme Kis date ko councling me jaana hoga Ye Kaise pta chalega ??

Aur sir Mera 71 no tha Aur Bc-2 me Aate hain fir v govt college nhi Mila , Sir cut off ke baare me v Bta dijiye plz

• Sir, maine 13 Collage hi choose kiya but colluncing Payment me not selected likhata hai.Or na hi colluncing payment hota hai.Kya hume B.ed me addmission ho payega ya nahi.

• Hello sir,
        Maine 13 collage hi choose kiya but colluncing fee payment ke liye not selected likhta hai.aur na hi collecting fee payment hota hai. Hume b.ed me addmission hoga ya nahi. Plz… Help me

39. College chunne bad bhi 39 marks ebc me hai phir Mai not selected hau to kya agle round me select ho sakata hu please bataye

40. Sir today I have done the counseling fee in your college account
    Please tell the next procedure
    I have no idea about any regarding counselling.
    Please sir humble request to you please call on this number
    6200683492

41. Hi sar maine counselling fee paid kr Diya hai phir bhi counselling status me un-paid show kr raha hai kya karu
    ???9835470601

• Sir maine counselling fee paid kar diya but unpaid show kar rha h kya karu or han sir counselling ke baad bhi collage nhi milne ka chance h ya counselling ke baad confirm h ki collage mile ga jo mujhe 1st counselling me mila h

• Sir hmne seat acceptence fee jama kr diya 17 april ko mera graduation aur inter ka certificate ni hone ke kararn pending me rkh diya .aur 28 april ko date diya tha pr vote aur college band hone ke karan itna jaldi certificate ni aa skta..hm bahar se inter aur graduation dono alag jagah se kiye h .time lgega certificate mere pas ane m time lgega .to ab mere ko ko ni bulaya jayega ..hm bad m v certificate ni jama kr skte..fee v jama kr diye seat ka.ab kya kre please help me

42. Sir maine counselling fee paid kar diya but unpaid show kar rha h kya karu or han sir counselling ke baad bhi collage nhi milne ka chance h ya counselling ke baad confirm h ki collage mile ga jo mujhe 1st counselling me mila h

43. Hlo sir..mera 1st list me colg alloutment ho chuka hai or hm payment v kr diye hai…..kya hm 2nd round ke liye choice fell kr skte hai…ya nhi….payment ka kya condition hoga….plzzz mujhe btaye….

44. Jise allottement ki gaye Collage pasad nhi kya usse v counseling fee pay krni hogi or kya uske baad koi nearby Collage milega …plz do reply

45. Hello sir,

• Sir mai hons. 2016 pass Kiya hu mere pass January2018 ka provisional certificate hai abhi mujhe original certificate nahi Mila hai ,Kay mujhe counselling me admission slip milega

46. Sir payment krne ke baad bhi second round me part le sakte hh… Because jo clg allot huwa haii us me admission nhi chaiye… Aj last date haii counselling fees paid krne ka…

So payment kr du?? Koi problm nhi hogi nh? Process ji samjh nhi arha… Aur call bhi nhi uth rhe.. Contact wale.. Plss help kr doo ap

47. Hello sir
    Clg prefferance krne k bad
    Payment 07/04/19 tk nhi kr paye h
    Recouncilling ka time mil skta h sir
    Reg no- 1620126482
    roll no- 512590
    dob- 25/04/1993
    marks- 45
    pls help me sir

अपना नाम शहर का नाम अपने कांटेक्ट नंबर के साथ मैसेज करे.
      अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे : +91 87654 71440

Scholarship upto 90%

48. Hello sir,I have got 70 marks in Bihar Cet Bed 2019.But I have not been selected for counseling.What will be the procedure for next round allotment.? As I had selected only 8 govt colleges .I have not cleared the cut off of those colleges.
    Please help sir.

49. Mera marks 54 hai jabki mere choise college ka out off 48 gaya hai jabki mere ko job college allotment hua hai usame admission nahi lena hai aur mal counselling fee bhi payment kar diya hun Kya mujhe dusra selected college mil sakta hai

• Sir Mai councling fee nhi jama Kiya hu kyki Election tha mujhe pata nhi Chala Mera first round me councling hai please help sir mujhe college aloted ho chuka hai

50. I have submitted counselling fee and i have also got message of successful payment in mobile but the reciept can not be downloaded and now i open the 1st round counselling fee then it still shows the option of make payment and at next step it also writes that a payment has been already made with this .so, please solve my issue

• Sir 1st counselling me mera Sara document verification ho gaya or college fee v bhar Di 15_05_2019ko waha counselling me ek paper diya gaya jis aadhar pr mujhe ek anusansa certificate lana tha lekin hm miss kr gaye kya ab aa sakte hai

51. Sir mai hons. 2016 pass Kiya hu mere pass January2018 ka provisional certificate hai abhi mujhe original certificate nahi Mila hai ,Kay mujhe counselling me admission slip milega

52. Sir, counselling fee pehle paid kr chuka fee paid v dikha rha h or 2000 wale ka koi option v nhi aa rha ,, or sir counselling me jo collge allot hua h wha 16 k baad v ja sakte h or kb tk.
    Please reply sir make it clear boht confusion h.

53. Sir l cleared my hons. In 2016 but l haven’t received my original certificate of hons.At present l have provisional certificate which is issued in June 2018.can l get admission slip in bed counselling.

54. Councling ka date list Kb Aaeyega jisase pta calega ki kis students ka councling kis date ko hai plz reply sir 7050400271 no pe

55. Maine registration fee paid kr diya h bt mujhe jo college alloted huyi h wo change kr k apne near k college me krwana h eske liye Kya krna hoga plz guide kre

• 2000 payment date 16 april ko 7 pm tk hi tha ya extend kya gya sir mera councelling 30 april show kr rha. To 2000 kese jama kare sir ?

56. hello sir,
    there is i have a issue that i have selected for first counselling and i also paid the mentioned fee but there is the issue that in my admit card &marksheet the d.o b has been changed by mistakes…..so plesae guide me the criteria for rectification…….that i could take part in counselling…….its urgent……..kindly guide me.

• Sir 1st counselling me mera Sara document verification ho gya or college fee v bhar Di 15_05_2019ko waha counselling me ek paper diya gaya jis aadhar pr mujhe ek anusansa certificate lana tha lekin hm miss kr gaye kya ab aa sakte hai sir college me v sara documents verification ho gaya or name aa gya hai

57. helloo sir kya hme counselling ke liy koii time ya date milega ya hm 17 to 30 apr kabhi v ja skte h…. plzz guide me sir

58. hello sir kya hm counselling ke liy kabhi v 17 to 30 April tk ja skte h ya student wise time ya date milega plzzz help me… I really need your help

59. Sir when will published first round allotment list, there is no link there?? How can i check my counselling date????

• Sir mera 30/04/2019 Ko consiling hai but Sir mai fee paid nahi kiya hu per college choose kiya hu mujhe pata hi nahi tha fee ke bare me iska koi solution h Sir to please Mujhe inform kijiyega Sir

60. Hello sir,mere pas degree certificate nhi hi provisional hi Lekin 2008ka issue hi sir kya is certificate se ho jayega mujhe nahi pata tha sir provisional ka validity.sir hum Nikal lenge future me admission k tym tak .ab to mera city change ho gya hi sir to itni jaldi nahi Nikal payega pls suggest me sir

61. Sir mera counselling ho gya h maine floating choice kiya h to agar koi near ka collage mila to thik h warna phle wala mil jaiyega na ya wo bhi nhi milega .Mere choice collage ke starting ka collage milega ya lasta ka. Plz sir reply me

62. Aapne seat acceptence fee paid kar diya hai ya nahi?
    Aapko jo COLLEGE mila hai wo to milega hi
    But aapko tino counselling me present hona padega

• Sir mera counselling date 30/04/2019 ko haii but i am pregnent , mai conselling ke liye patna nai ja sakti hun , kya mera cunselling ushi college me ho sakta hai jo college allot hai mujhe, counselling fee kab tak jama karna hoga , kya 1 st round me counselling nahi ho pane pe 2 nd ya 3rd round me counselling ho payega.

63. Sir maine C.E.T B.Ed 2019 ki exam is bar di h but mai apne is result se khush nhi hu . R.T.I. ke tahat maine Jawab mang ki but N.O.U se avi tak koi response nhi mila kyu ?
    26.03.2019 se aaj 18.04.2019 tak 24 din ho rhe h. We want to justice. I am waiting for your answer.
    Jai Hind

64. Sir, I could not paid counseling fee on last access date and time. How shall have to do for this? Please tell me. Can I be counselled or not? What is provision for it?

65. Hlo sir…floating option choose krne par…fir se colg choose krna hoga…ya 1st counselling ke liye jo choose kiye the the…..or 2nd round counselling me Jane ke liye fir se 3000 payment krna hoga ya nhi….plzzz tell me sir……

66. I have passed my graduation in 2017 .And I have provisional passing certificate . I don’t have original degree certificate . In counselling provisional will accept or not???

67. sir hum exam me qualified the but councilling ka payment nai kiye h . avi jo date extend hua hai usme deposit krna hoga kya qki jo college allotment wala page tha usme mere me not selected tha. to ab hum kya kre?

68. Sir mera counselling date 30/04/2019 ko haii but i am pregnent , mai conselling ke liye patna nai ja sakti hun , kya mera cunselling ushi college me ho sakta hai jo college allot hai mujhe, counselling fee kab tak jama karna hoga , kya 1 st round me counselling nahi ho pane pe 2 nd ya 3rd round me counselling ho payega.

69. Sir maine counselling me b. Sc ka provisional nahi jama ki hu to kya main admission ke time college me jama kr sakti hu iske liye admission me koi problem nahi hogi na.

70. Hello sir,
    Mera marks BC cetogery me 53 hai. Maine 13 college hi select Kiya.But 1st allotment me college select nhi ho paya.
    Kya Mera 2nd allotment me college select ho sakta hai.

71. Sir, BA (Hons) ka original certificate nhi mia hai.Uske badle Provision
    certificate let ja sakta hope.
    Provision certificate ka validate kitne dino ke andar hona chahiye.

72. Sir
    Koi bhi fish nahi bhar sake.na hi
    Counselling ka na hi seat avantit ke liye Kya hoga Mera counselling nahi hoga sir ab kya karu

73. Sir
    Koi bhi fi nahi bhar sake.na hi

74. Payment of provisional admission confirmation fee (Rs.1000/-) link hai par payment ho nahi raha hai accouding to roll no kal center par phuchna hai kya kare

• Sir mera provisional acceptance fee 1000 rs. Ka paid nhi ho rha hai or 04/05/2019 ko kal hi hai main kya kru?

75. Sir 1000 wala seat accepted fee nhi ho rha h… Link diya h but ho nhi rha h.. Kl hi mera date h final Recomodation ka.. Sir kya kre suggest me please.. As soon as possible

76. Mera inter certificate aur b.a certificate kal mere pas aya h late se 28 apr ko date diya gya us time mere pas ni tha.dusre date m hm ni gye certificate ni hone ke karan..ab ni ho payega mera admussion kya..pending me rkh diya gya tha

• सर मेरा seat accepted fee जमा नही हो रहा है और आज तक जाम करना । कैसे करे कृपया मुझे जल्द से बताइये।

77. sir mera 1st counselling me name nahi aaya. to kya mughe fee jama karna parega or mai aage kya karu mera 49 hi no aaya hai mujhe college milega ya nahi 2nd counselling karne ke liye kya karna hoga sir mughe bataye plzz sir.plzz help me

78. Sir mera provisional acceptance fee 1000 rs. Ka paid nhi ho rha hai or 04/05/2019 ko kal hi hai main kya kru?

79. Hello sir,
    Floating wale ka 2nd round counselling 5 ko hoga ya uske baad agar hoga to kab??
    Please answer me.

80. Sir my quary is related to college allotment. i am OBC and also i have defence quota and i got 57 mrks.. den also y i dnt get any college which i filled in preference.??? plzz rply…..kya second allotment me college milega????

81. Sir in the first round i couldn’t pay the fee of 1000 i just selected the college , still i find college has been alloted how could i take admission

82. Sir,
    Plz bataye ki ham kya kar,koi bol raha h ki aapka fee jama nahi huaa h is liye college alrt nahi huaa h

83. Sir floating karne k baad agar hum pehle wala hi jo college mila tha wahi choose karenge to counselling first round me ho chuka hai tab bhi second round me counselling karwana padegaa kya

84. Sir 2nd list me Mai not selected hu… To 8 may ko counselling ka date nikla but hum nhi ja paye… To ky hum 9 may ko ja sakte hh… Aur.. 2nd list me clg nhi mila aur 1st list me Jo clg mila h us me admission nhi chahiye… To counselling ko jayege to 3rd list me clg plss… Mil jyega nh… Help me sir… Bahut important h admission krwana😢😢

85. Sir hm 1st counselling krake sare process krke floating kraye or mera college change ho gya 2nd list me ab 1000 provisional selected fee kb jama krna hai

86. Sir hum 1st counselling me floating kiye or 2nd counselling me not selected show kar raha hai. To Kya hmko 10 may 2nd counselling me present hona hoga. Next process Kya hai.

87. Sir floating wale ko 2nd list me not selected hai to Kya use counselling me present hona hoga. Next process Kya hai

88. Sir meine freezing opt kiya tha par Jo college mujhe Mila h wo kafi dur h aur saare process , councelling ho gae h MEI kya karu Plz help .koi option h change karwane ka..

89. RTI Ka Majak bana rhi h NOU. Yah kon si tarika h mujhe samajh nhi aati h. Department ke staff apne ko Pak or Pawitra na samjhe & Jawab dene ki kosish kre. Hme to lagta h ki jaan bhujhkar report nhi dene ke paksh me h NOU. Phone Ka v koi responcentre nhi .
    I am very sad .

90. Please help me 10-5-2019 KO mera counseling ho gaya par appcentance fee jama nahi ho raha hai 14-05-2019 KO jnanbhawan Jana hai

91. Sir aaj mera 1st counselling tha mein floating kr k aai hu option sit fr ab mjhe pta chla ki jo new college allot hoga wahi admsn lena prega purana college ka option nhi hoga ab toh kya sir mein seat acceptance fee pay kr k seat accept kr skti hu kl.k ya ab mein pay krke seat acceptance pay kr k college choose kr skti hu kya sir please

92. sir freezing k bad kya krna hoga.us samay bola gya tha 1000 payment krne to kab krna h. mera counselling 11/05/2019 ko hua h.

93. Sir jiska 3rd list me college ka name nhi mila aur uska 2nd list me college mila tha to.. kya admission ho skta hai?

94. Sir first round me mujhe college allot ho chuka Tha aur counselling bhi ho gaya tha lekin floating karne par third round me college dusra allot nhi hua to phir se counselling k liye jana Hoga Kaya ya Pehle wala hi counselling rahega aur Provisional confermation fee third round k date me jama karna hoga

95. Sir floating karne par third round me agar college change nhi hota hai to provisional confermation fee third round k date me hi jama karna Hoga kaya

96. Helo sir,mera marks 60 hai,maine first round councelling me floating kiya tha kuki mera mistake ki wajah se first college choice mohania maharana pratap select ho gya tha par floating k baad v second or third round me v same college allot kr diya hai ab me kya kru? Kya spot round ka wait karu ..?

97. Sir college na mujko Avi tak provisional certificate ny Diya hai graduation Ka tho marksheet ,CLC, character certificate hai.. tho koi problem v hoga?? Councling mai

98. Sir,
    SSR ke through councelling aur seat allotment me participate karane k liye entrance exam me pass hona jaruri hai? Ya appear candidates jo passout nhi ho ske wo nhi apply kar skte hain?
    Sir pls provide information about this matter.

99. Respected sir,
    I was selected in first list but due to some reason , I was unable to attend the counseling in first round.
    Kindly help me out.

100. Sir I’m bellongs to sc category and I have 48 marks ,my name is not came in all three concelling list. So sir is my name will come in spot round. Plz tell me some thing

अपना नाम शहर का नाम अपने कांटेक्ट नंबर के साथ मैसेज करे.
      अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे : +91 87654 71440